Detailed Notes on Lemon Peel Benefits

Wiki Article



-अगर आप नींबू के छिलकों का सेवन करेंगे तो इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता यानी इम्यूनिटी में इजाफा होगा.

सेहत के साथ साथ त्वचा के लिए फायदेमंद हैं नींबू के छिलके.

अ से शुरू होने वाले हिंदू बच्चों के नाम

हल्के हाथों से गोलाकार गति में एक्सफ़ोलिएंट को पूरे चेहरे पर फैलाएं। स्किन टाइप के अनुसार एक्सफ़ोलिएटर का उपयोग करें। पलकों और भौंहों के ऊपर अलग तरह के एक्सफ़ोलीएटर का प्रयोग किया जाता है। वहीं चेहरे पर अलग तरह के एक्सफ़ोलीएटर का प्रयोग किया जाता है।

स्किन लाइटनर के रूप में नींबू के छिलके का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आप चाहें तो अपनी कोहनी, एड़ी को रिफ्रेश और स्किन साफ करने के लिए छिलकों का इस्तेमाल कर सकती हैं यह पोर्स को टाइट करने का काम करते हैं।

ग. यह पेट और पाचन के हिसाब से भी काफी अच्छा होता है. इसे एकदम हल्के मसालों के साथ बनाया जाता है. कभी-कभी इसमें दाल भी डाली जाती है.

अनुभूति सैनी कहती हैं, ‘त्वचा को एक्सफोलिएट करने से स्किन चमक जाती है। इससे बेहतर दिखने में मदद मिलती है। स्किन हेल्थ में सुधार होता है। स्किन सेल्स का नवीनीकरण हो जाता है। स्किन की बाहरी परतों को बनाने वाली कोशिकाएं मर जाती हैं, क्योंकि नई कोशिकाएं उनकी जगह लेती हैं। एक्सफ़ोलीएटिंग के जरिये डेड सेल्स पूरी तरह से हटा दी जाती हैं। मृत कोशिकाओं को नहीं हटाने पर स्किन डल दिखती है। समय के साथ स्किन पोर्स अवरुद्ध हो सकते हैं। इससे पिम्प्लस या ऑयली स्किन हो जाती है।’

सेलेब्स इस वजह से सनस्क्रीन लगाने से पहले चेहरे पर लगाते हैं विटामिन सी, जानें

Equally frozen and dehydrated peels is usually powdered which could then be Utilized in just about every way that you would probably utilize a culinary powder. Consider mixing it into your salads, baked items, tea, yogurt, and even more.

नेशनल डिसास्टर मैनेजमैंट ऑथॉरिटी ने गर्मी से बचने के लिए बहुत सारा पानी पीने की सलाह दी है फिर चाहे आपको प्यास न भी लगी हो। पानी के अलावा आप गर्मी को हराने के लिए ओआरएस, लस्सी, चावल का पानी, नींबू पानी और छाछ जैसी ड्रिंक का भी सेवन कर सकते हैं।

भूख लगी है...लेकिन आसपास खाने को कुछ नहीं? Lemon Peel Benefits तो देख लें अपने 'फेवरेट फूड की फोटो', भर जाएगा पेट- रिसर्च

शरीर से पथरी निकालने में मददगार होता है नींबू का छिलका.

नींबू के छिलके में पॉलीफेनोल्स पाए जाते हैं.

रिलेशनशिप मेरिज & सेक्स रिलेशनशिप टिप्स सेक्स एजुकेशन सेक्स बीमारी

Report this wiki page